Menu
blogid : 14886 postid : 45

अब आपकी मुट्ठी में होंगे सारे हिंदी अखबार

Hindi Blog World
Hindi Blog World
  • 49 Posts
  • 9 Comments

जैसा कि मोबाइल आज एक कम्युनिकेशन का अभिन्न अंग बनता जा रहा है. 3G, मोबाइल इंटरनेट, आदि से और सशक्त हो गया है. साथ ही कई तरह के सोफ्टवेयर तथा एप्लीकेशन इस दुनिया को और भी रंगीन बना देते है. अपने देश में मोबाइल इंटरनेट, 3G, जैसी सेवायों को इस्तेमाल करने वालो की एक विशाल संख्या है , तथा लगातार बढ़ रही है.

देश में कई सारे मोबाइल एप्लीकेशन तथा सोफ्टवेयर मौजूद है. मैं यहाँ आपको एक बहुत ही सशक्त मोबाइल एप्लीकेशन  के बारे में बता रहा हूँ ,जिसके जरिये आप भारत के 20 से ज्यादा एवं 9 अलग अलग क्षेत्रीय भाषायों में समाचार पत्र को अपने मोबाइल पर पढ़ सकते है. आपके फोन में बस इंटरनेट कि सुविधा एक्टिवेट होनी चाहिए. साथ ही आपका मोबाइल एप्लीकेशन तथा सोफ्टवेयर  को इंस्टाल करने की सुविधा से युक्त होना चाहिए. आपका मोबाइल सिम्बियन(symbian),एंड्रोइड (Android), या कोई स्मार्टफोन या ब्लैकबेरी ओएस (OS) पर आधारित होना चाहिए.

नोकिया के लगभग सारे मल्टीमीडिया फोन सिम्बियन(symbian) ओएस (OS) पर आधारित होते है. खैर चलो अब उस एप्लीकेशन पर आते है , इस एप्लीकेशन का नाम है न्यूजहंट (NewsHunt) जो कि आप अपने मोबाइल के ब्राउजर के URL बॉक्स में ये एड्रेस इंटर करके डाउनलोड कर सकते है.

http://hunt.newshunt.com/

या फिर आप इस नंबर 57333 पर hunt टाइप करके एसएमएस कर सकते है. आपको लिंक एसएमएस से भेज दी जायेगी.

साभार: राहुल राठौड़

Tags: Mobile Application, Mobile Software, NewsHunt on Mobile


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply